17-Apr-2024
HomeEDUCATION NETWORKमुरादाबाद की आफिया परवीन और गानिया अख़्तर ने 12th में 5वीं रैंक...

मुरादाबाद की आफिया परवीन और गानिया अख़्तर ने 12th में 5वीं रैंक लाकर किया शानदार कमाल

मुरादाबाद की बेटियों ने एक बार फिर ज़िले का नाम फ़ख़्र से ऊंचा कर दिया। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई की

यूपी बोर्ड 10वीं टॉपर्स 2023: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिज़ल्ट जारी कर दिया हैं। इंटरमीडिएट में लड़के 69.34 और लड़कियां 83.00 फ़सदी पास हुये हैं। यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट टॉप 10 की लिस्ट में मुरादाबाद की दो छात्राएं अपनी जगह बनाने में कामयाब रही। मुरादाबाद के महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज की आफिया परवीन और गानिया अख़्तर दोनों ने 500 में से 483 अंक हासिल किये है। उन्होंने 96.60 फ़ीसदी अंक लाकर टॉप 10 की लिस्ट में 5वां स्थान हासिल किया है।

महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज में 12वीं की दोनों छात्राओं ने स्टेट टॉपर बन कॉलेज का नाम रोशन किया है। दोनों का ही सपना आगे चलकर डॉक्टर बनना है। रिज़ल्ट आने के बाद दोनों ही छात्राएं अपने पिता के साथ स्कूल पहुंचीं, जहां सभी अध्यापकों ने बच्चों को मिठाई खिलाकर खुशी का इज़हार किया।

दोनों टॉपर ने बताया अपनी तैयारी का तरीका

गनिया अख़्तर ने DNN24 से बात करते हुए बताया कि वह एक सब्जेक्ट की पढ़ाई के लिए 3 घंटे देती थीं। ऐसे वो रोज़ाना 15 घंटे पढ़ती थी। वह टाइम टेबल के हिसाब से पढ़ाई करती थीं। ग़ानिया ने आगे बताया कि परीक्षा में मुकाम हासिल करने के लिए सबसे ज़रूरी है कि सभी सब्जेक्ट में आपकी तैयारी अच्छी होनी चाहिए। गनिया के परिवार में 6 लोग हैं। गनिया के पिता डॉक्टर हैं औरचार बहन-भाई हैं। अब गनिया को भी एमबीबीएस डॉक्टर बनना है, नीट क्लियर करना है.इसी तरह आफिया परवीन ने भी पढ़ाई को लेकर अपनी स्ट्रैटिजी साझा की। आफिया परवीन ने बताया कि वह रोज़ाना 10 घंटे पढ़ाई करती थीं। आफिया ने कामयाबी का श्रेय शिक्षकों को देते हुए कहा कि वह आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती हैं।

gania afia
UP Board Toppers 2023, Gania and Afia (आफिया परवीन और गानिया अख़्तर)

मुरादाबाद की बेटियों ने एक बार फिर ज़िले का नाम फ़ख़्र से ऊंचा कर दिया। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई की। आफिया और गानिया ने अपनी पढ़ाई की स्ट्रैटिजी के बारे में भी बताया। आफिया के परिवार में कुल 7 लोग है बड़ी बहन बीएड कर रही है बहन ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने में अपना पूरा फर्ज़ अदा किया।

ये भी पढ़ें: पिता के वादे को बेटों ने रखा बरकरार, मंदिर के लिए दान की लाखों की ज़मीन

आप हमें FacebookInstagramTwitter पर फ़ॉलो कर सकते हैं और हमारा YouTube चैनल भी सबस्क्राइब कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments