23-Apr-2024
HomeENGLISHASSAMवॉलीबॉल स्पाइकर अब्दुल बातेन ने कुछ इस तरह लिखी अपनी कामयाबी की...

वॉलीबॉल स्पाइकर अब्दुल बातेन ने कुछ इस तरह लिखी अपनी कामयाबी की इबारत

असम के कामरूप ज़िले के रहने वाले अब्दुल बातेन अब पूरे देश में वॉलीबॉल खिलाड़ी के रूप में जाना पहचाना नाम हैं। अब्दुल करीब एक दशक से नेशनल लेवल पर असम का प्रतिनिधित्व करते आ रहें हैं। वॉलीबॉल खिलाड़ी अब्दुल बातेन ने साल 2011-12 में कोलकाता में हुए राष्ट्रीय स्तर के ग्रामीण टूर्नामेंट में भाग लिया था। इस टूर्नामेंट में असम की टीम भले ही हार गई थी लेकिन उपविजेता होने के बावजूद अब्दुल बातेन ने खूब तारीफें और सुर्खियां बटोरी थीं। इसके बाद उन्होंने नेशनल लेवल के वॉलीबॉल कॉम्पटीशन में असम टीम की जर्सी पहनने का गौरव मिला।     

बातेन ने आवाज़ द वॉयस को बताया कि “बचपन से ही उन्होंने अपने गांव में वॉलीबॉल खेल का माहौल देखा है। काफी सालों से उनके गांव में बड़े वॉलीबॉल टूर्नामेंट आयोजित होते रहे हैं। उन आयोजनों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों से फेमस खिलाड़ी हिस्सा लेते थे।

अब्दुल बातेन ने बताया कि जब वे छोटे थे तब मोहम्मद सादिक, स्वाक्षर तालुकदार खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से इंप्रेस थे। तब से उनके अंदर वॉलीबॉल खेल को लेकर जुनून शुरू हुआ। उनके माता-पिता ने भी बचपन से ही वॉलीबॉल खेलने के लिए प्रोत्साहित किया और यहीं से उनके पैशन की शुरूआत हुई।  

बातेन ने कहा कि वो अभी सीनियर नेशनल वॉलीबॉल चैंपियनशिप के लिए तैयारी में जुटे हैं, और हाल ही में अंतर-जिला वॉलीबॉल टूर्नामेंट में गुवाहाटी का प्रतिनिधित्व भी किया है। अब उनका टार्गेट सीनियर नेशनल टीम में असम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है।   

इस ख़बर को पूरा पढ़ने के लिए hindi.awazthevoice.in पर जाएं।

ये भी पढ़ें: बचपन में खोए दोनों हाथ, आज हैं जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिक्रेट टीम के कैप्टन: आमिर हुसैन लोन

आप हमें FacebookInstagramTwitter पर फ़ॉलो कर सकते हैं और हमारा YouTube चैनल भी सबस्क्राइब कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments