12-06-2023
HomeENGLISHकश्मीर की ख़ूबसूरती को जब कलाकारों ने Canvas पर उतारा, देशभर से...

कश्मीर की ख़ूबसूरती को जब कलाकारों ने Canvas पर उतारा, देशभर से Artists ने लिया हिस्सा

कलाकारों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके और पहलगाम के कई सुंदर इलाकों से और एक-दूसरे की रचनात्मक शैलियों से प्रेरणा ली।

श्रीनगर में कला फाउंडेशन ‘कलारंभ’ द्वारा एक कलाकार कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें भारत के अलग-अलग राज्यों से कलाकार शामिल हुए। जिन्होंने अपनी यादों और अनुभवों को कैनवास (Canvas) पर उकेरा। इस कैंप का उद्देश्य अलग-अलग राज्यों के कलाकारों को एक मंच पर साथ लाने के लिए किया गया था।

चित्रकार और कलारंभ के संस्थापक निशिकांत पलांदे ने आवाज-द वॉयस को बताया कि कश्मीर के मंत्रमुग्ध कर देने वाले परिदृश्यों को महसूस करने के लिए कलारंभ टीम यहां की सुंदरता को अपने कैनवास पर उतारने के लिए कश्मीर आई थी। ये दूसरी बार था जब विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त कलाकार सप्ताह भर के लिए इस कैंप का हिस्सा थे, जो हाल ही में जम्मू और कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में आयोजित किया गया। बाद में कलाकारों ने पहलगाम, दूधपथरी और गुलमर्ग सहित कश्मीर के कई अन्य स्थानों का दौरा भी किया।” 

इस कार्यशाला की मदद से कई कलाकार एक साथ आ रहे हैं। कलाकारों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके और पहलगाम के कई सुंदर इलाकों से और एक-दूसरे की रचनात्मक शैलियों से प्रेरणा ली। कार्यशाला में कलाकारों को अन्य विषयों से जैसे शास्त्रीय संगीत, कविता पढ़ना, स्थानीय लोकगीत, भारतीय समकालीन कला और इतिहास से अवगत कराया गया।

इस खबर को पूरा पढ़ने के लिए hindi.awazthevoice.in पर जाएं।

ये भी पढ़ें: विश्व शांति के लिए महत्वपूर्ण: भारत गणराज्य के साथ डॉ. मोहम्मद अब्दुलकरीम अल-इस्सा का दिलचस्प भ्रमण

आप हमें FacebookInstagramTwitter पर फ़ॉलो कर सकते हैं और हमारा YouTube चैनल भी सबस्क्राइब कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments