17-Oct-2024
Homeहिंदीस्कूल में टीचर्स की किया करते थे मिमिक्री: मशहूर कॉमेडियन शरीफ़ भारती

स्कूल में टीचर्स की किया करते थे मिमिक्री: मशहूर कॉमेडियन शरीफ़ भारती

शरीफ़ भारती ने पहला कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में कपिल शर्मा के साथ किया था काम

बचपन में आपने भी अपने स्कूल टीचर्स की नकल की होगी। कभी डांट भी पड़ी होगी तो किसी ने तारीफ भी की होगी। मशहूर कॉमेडियन शरीफ़ भारती का सफर भी कुछ इसी अठखेलियों के साथ शुरू हुआ। साल 1964 में मुरादाबाद शहर के कृष्णा कॉलोनी में पैदा हुए शरीफ़ भारती को बचपन से ही हंसी मज़ाक का शौक था। लोग उनके साथ बैठना और हंसना पसंद करते थे। वो स्कूल में भी अपने टीचर्स की नकल किया करते और बच्चों को खूब हंसाया करते थे। तब उनके टीचर्स ने उन्हे सलाह दी कि “हम तो कुछ नहीं हैं, तुम अपनी कला को सही दिशा में ले जाओ। उन्होंने मशहूर एक्टर, एक्ट्रेसेस की मिमिक्री करने की सलाह दी। उनकी इस कला को जानने के बाद वो पढ़ाई के साथ-साथ छोटे मंचों पर कॉमेडी करने लगे।

शरीफ़ भारती ने आवाज़ द वॉयस को बताया कि 2007 में पहला कॉमेडी टीवी रियलिटी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज सीज़न 3 में काम किया जिसमें उनके कॉम्पीटेंट कपिल शर्मा थे। इसके बाद उन्होनें कई फेमस कॉमेडी टीवी रियलिटी शो किए। जिसमें उन्होनें मशहूर हास्य कवि शैलेश लोढ़ा के साथ ‘गुड नाईट इंडिया’, ‘वाह वाह क्या बात है’, बहुत खूब, जैसे शो काम किया जिसके जरिए लोगों को खूब हंसाया।

शरीफ़ भारती का मानना हैं कि लोगों को हंसाना आसान काम नहीं है। उनकी कॉमेडी दुनिया का ये सफर काफी संघर्ष से भरा था। उन्हें पता था कि कॉमेडी की कला उन्हें गॉड गिफ्टेड है जिसे उन्होंने तराशा और वो अपने आप को खुशकिस्मत मानते हैं कि विविध संस्कृति के धनी भारत के वासी है जहां उनकी कला को बिना किसी भेदभाव के सम्मान और सराहना मिलती है।

इस ख़बर को पूरा पढ़ने के लिए hindi.awazthevoice.in पर जाएं।

ये भी पढ़ें: लकड़ी पर शानदार दस्तकारी और जियोमेट्रिक पैटर्न के साथ बनती है ‘ख़तमबंद’ आर्ट

आप हमें FacebookInstagramTwitter पर फ़ॉलो कर सकते हैं और हमारा YouTube चैनल भी सबस्क्राइब कर सकते हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular