19-Sep-2024
Homeहिंदीडॉ. इमरान पटेल: जिनके इलाज से बच्चे खिलखिलाते हैं

डॉ. इमरान पटेल: जिनके इलाज से बच्चे खिलखिलाते हैं

बच्चों का इलाज करते हुए डॉ. इमरान पटेल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होता है

सोशल मीडिया की इस दुनिया में कुछ कहानियां ऐसी होती हैं जो हमें हमारी साझी मानवता की याद दिलाती है। डॉ इमरान पटेल की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। गुजरात के एक छोटे से शहर मांगरोल में पैदा हुए इमरान एक फेमस बाल रोग विशेषज्ञ है। उन्होने मुंबई के मेडिकल कॉलेस से एमबीबीएस और एमडी की पढ़ाई की है।

पढ़ाई पूरी करने के बाद डॉ इमरान पटेल वापस अहमदाबाद लौट आए और अपने घर को ‘एशियन चिल्ड्रन हॉस्पिटल’ में बदला। उनका बच्चों की बीमारियां को समझने का तरीका काफी अलग है। वो बच्चों को हंसाते हुए उनका इलाज करते हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं।

डॉ इमरान पटेल को उनको अलग करने वाली बात उनकी चिकित्सा विशेषज्ञता (Medical specialty) है। उनके इलाज में दक्षता के साथ सहानुभूति का मिक्सचर नज़र आता है। बच्चों में होने वाली बीमारियों के के लिए अक्सर होने वाले डर और परेशानी को समझते हुए, उन्होंने उनकी चिंता को कम करने के लिए नए-नए तरीके ईजाद किए हैं। गाने और चॉकलेट देने से लेकर खिलौनों से उन्हें जोड़ने तक, डॉ. इमरान पटेल उन्हें सहज महसूस कराने की कोशिश करते है। ये तरीका न सिर्फ चिकित्सा उपचार को कम मुश्किल बनाता है, बल्कि डॉक्टर और मरीज के बीच विश्वास को भी बढ़ाता है।

इस ख़बर को पूरा पढ़ने के लिए hindi.awazthevoice.in पर जाएं।

ये भी पढ़ें: वकील नदीम क़ादरी नेचर स्कूल के ज़रीये लोगों में जगा रहे पर्यावरण से लगाव और जुनून 

आप हमें FacebookInstagramTwitter पर फ़ॉलो कर सकते हैं और हमारा YouTube चैनल भी सबस्क्राइब कर सकते हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments